दिल्ली: मुठभेड़ के बाद साथी सहित धरे गए 25 वारदातों में संलिप्त लुटेरा राहुल से खुले 10 मामले, द्वारका डिस्ट्रिक्ट ऑपरेशन सेल के ACP विजय सिंह के निर्देशन में AATS इंचार्ज कमलेश कुमार की टीम की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने राजधानी में ताबड़तोड़ लूट व स्नैचिंग की घटनाओं से दिल्ली पुलिस की नींद उड़ा रखे शातिर लुटेरा राहुल को उसके एक अन्य प्रमुख सहयोगी के साथ मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। मुठभेड़ में बदमाश राहुल की दाईं पैर में गोली लगी है। पकड़े गए अपराधियों से दो पिस्टल, जिंदा कारतूस व वारदात के दौरान इस्तेमाल बाइक सहित चोरी की आठ बाइक की बरामदगी हुई है। इसके अलावा इनसे 10 सनसनीखेज मामलों का खुलासा हुआ है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

ACP विजय सिंह

यह कामयाबी मिली है, द्वारका डिस्ट्रिक्ट ऑपरेशन सेल के ACP विजय सिंह के निर्देशन तथा डिस्ट्रिक्ट AATS के इंचार्ज इंस्पेक्टर कमलेश कुमार के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार सब इंस्पेक्टर विकास यादव, थानेदार विजेंद्र, जितेंद्र, राम राय, विजय, सोनू, कांस्टेबल संदीप, अरविंद, परविंदर, राजबीर व राजेश शामिल थे।

इंस्पेक्टर कमलेश कुमार

पकड़े गए अपराधियों की पहचान गिरोह के मास्टरमाइंड 30 वर्षीय राहुल कुमार उर्फ राहुल, पुत्र वीरेंद्र सिंह, निवासी मकान नंबर 1/41, गली नंबर 25, राजापुरी (दिल्ली) और 25 वर्षीय श्रवण कुमार उर्फ अन्ना, पुत्र कनाग्रथिनम, निवासी मकान नंबर A-14, गली नंबर 37, भारत विहार रोड, राजापुरी (दिल्ली) के रूप में हुई है।

मुठभेड़ में घायल बदमाश राहुल

गिरफ्तार अपराधियों की जहां तक आपराधिक फेहरिस्त की बात है, इनमे राहुल के खिलाफ विभिन्न थानों में हत्या का प्रयास, आर्म्स एक्ट, लूट, स्नैचिंग व चोरी सहित 25 मामले पहले से दर्ज हैं। इसके अलावा यह Ps बिंदापुर का सक्रिय अपराधी है। जबकि श्रवण के खिलाफ भी स्नैचिंग के मुकदमे पहले से दर्ज हैं।

पुलिस टीम की गिरफ्त में लुटेरा

पुलिस टीम ने उपरोक्त दोनो लुटेरों को मुठभेड़ के बाद द्वारका सेक्टर 14 स्थित इरोज माल के पास से उस समय गिरफ्तार किया, जब यह दोनो आरोपी वारदात को अंजाम देने के लिए शिकार की तलाश में थे।

बरामद बाइक

बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।