दिल्ली: वर्षों से जमा है Ps नरेला का सदाबहार ASI जितेंद्र!

नई दिल्ली। दुनिया की नंबर 1 पुलिस बल स्कॉटलैंड पुलिस के समकक्ष खड़ी ‘दिल्ली पुलिस’ का गौरवमयी इतिहास रहा है। यही वजह है, ‘दिल्ली पुलिस’ को दिल की पुलिस से नवाजा गया है।
लेकिन दिल्ली पुलिस में चहेते अधिकारियों की कृपा या जुगाड़ से इस बल के विभन्न यूनिट व थानों में कई पुलिसकर्मी ऐसे हैं, जो ट्रांसफर आदेश आ जाने के बाद भी कई माह से अपनी मनपसंद जगह में जमे हुए हैं। ऐसा ही एक नाम है, नरेला थाना के ASI जितेंद्र कुमार का।
खबर के अनुसार नरेला थाने में तैनात ASI जितेंद्र कुमार (610ओएनडी) अपनी करीब 30 साल की नौकरी में ज्यादातर समय नरेला थाने में ही तैनात रहे हैं। जानकारी यहां तक है कि करीब 10 साल से ज्यादा यह नरेला थाने में नौकरी कर चुके है। वहीं करीब चार माह पहले इनका Ps अलीपुर का ट्रांसफर भी आ चुका है। बावजूद यह अबतक नरेला थाने में तैनात हैं। यह भी पता चला है कि ASI जितेंद का ट्रांसफर कैंसिल हो जाये, इसके लिए थाने से लिखा भी गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार यह नरेला थाने के SHO के बहुत करीबी हैं। यही वजह है कि यह जनरल ड्यूटी करने की बजाए, Ps नरेला SHO के ड्राइवर हैं। जानकारी यहां तक आ रही कि इनके पास कोई तफ्तीश भी नही है।
वहीं सदाबहार पुलिसकर्मी जितेंद्र के बारे में यह भी चर्चा है कि Ps नरेला का सबसे पुराना स्टाफ होने की वजह से अवांछित कारोबार में संलिप्त लोगों से भी संपर्क है!
दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को ऐसे गंभीर विषय पर खास ध्यान देने की जरूरत है।