दिल्ली: साथी सहित धरे गए 11 मामलों में संलिप्त लुटेरा ‘सोनू’ से खुले 8 मामले, द्वारका डिस्ट्रिक्ट के DCP शंकर चौधरी के मार्गदर्शन में AATS इंचार्ज कमलेश कुमार की टीम ने पकड़ा

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने राजधानी में गन प्वाइंट पर लूट व स्नैचिंग की घटना को अंजाम देने वाले ‘सोनू गिरोह’ के मास्टरमाइंड को उसके दो अन्य प्रमुख सहयोगियों के साथ गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार लुटेरों से लूट की तीन वारदात सहित लूट, स्नैचिंग व वाहन चोरी के 8 मामलों का खुलासा हुआ है।

DCP शंकर चौधरी (कुशल मार्गदर्शन)

पकड़े गए शातिर लुटेरों से चोरी हुई बाइक/स्कूटी की बरामदगी के साथ करीब आधा दर्जन मोबाइल फोन की बरामदगी हुई है। चोरी की बाइक/स्कूटी का इस्तेमाल आरोपी वारदात को अंजाम देने में करते थे।

ACP विजय सिंह

यह कामयाबी मिली है, द्वारका डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी शंकर चौधरी के मार्गदर्शन, डिस्ट्रिक्ट ऑपरेशन सेल के ACP विजय सिंह के निर्देशन तथा डिस्ट्रिक्ट AATS के इंचार्ज इंस्पेक्टर कमलेश कुमार के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में सब इंस्पेक्टर विकास यादव, हेड कांस्टेबल जितेंद्र, विजय, कांस्टेबल मनीष व इंद्र शामिल थे। पुलिस टीम को यह कामयाबी मिली है। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद।

इंस्पेक्टर कमलेश कुमार

पकड़े गए शातिर लुटेरों की पहचान गिरोह के मास्टरमाइंड व राजधानी के सरोजनी नगर थाने के घोषित अपराधी मनीष तिवारी उर्फ सोनू, निवासी राजीव रत्न आवास, बपरोला (दिल्ली), राहुल और रोहित, निवासी उत्तमनगर (दिल्ली) के रूप में हुई है। इनमे राहुल व रोहित दोनो सगे भाई हैं।
पकड़े गए खतरनाक लुटेरों की जहां तक आपराधिक फेहरिस्त की बात है, इनमे गिरोह सरगना मनीष तिवारी उर्फ सोनू के खिलाफ राजधानी के विभिन्न थानों में लूट, स्नैचिंग व चोरी के 11 मामले पहले से दर्ज हैं।

पुलिस टीम की गिरफ्त में लुटेरे

बता दें कि यह वही गिरोह है, जिसने पिछले दिनों नजफगढ़ इलाके में गन पॉइंट पर डेंटल कलेज के दो छात्रों को लूट लिया था। इसके अलावा इस गिरोह ने द्वारका मोड़ के पास गन पॉइंट पर ATM से पैसा निकालकर बाहर निकले एक शख्स को लुटा था। वहीं, यह वही गिरोह है, जिसने जाफरपुर कलां थाना क्षेत्र स्थित मलिकपुर गांव में एक सनसनीखेज लूटकांड को अंजाम दिया था।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।