दिल्ली: 19 संगीन वारदातों में संलिप्त खूंखार अपराधी गुर्री अवैध हथियारों के जखीरे के साथ गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के ACP गिरीश कौशिक की टीम की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने अवैध हथियारों के जखीरे के साथ 19 संगीन वारदातों में संलिप्त खूंखार अपराधी व प्रदीप उर्फ गुर्री को गिरफ्तार किया है। राजधानी के नरेला थाने का घोषित अपराधी व ‘मुकेश बांकनेरिया गिरोह से संबद्ध इस खतरनाक अपराधी के पास से चोरी के 9 वाहनों की बरामदगी भी हुई है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

पुलिस टीम की गिरफ्त में आरोपी

यह कामयाबी मिली है, अबतक डेढ़ सौ से ज्यादा सनसनीखेज मामलों का खुलासा कर चुके दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच (इंटर बोर्डर गैंग इन्वेस्टीगेशन स्क्वाड) के तेज-तर्रार ACP गिरीश कौशिक के निर्देशन तथा इंस्पेक्टर पी सी खंडूरी के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में सब इंस्पेक्टर सुभाष चंद, राकेश, युद्धबीर सिंह, ASI सुदर्शन, हेड कांस्टेबल राजीव सहरावत, अजय कुमार, राजकुमार, वीरेंद्र, योगेश कुमार, कांस्टेबल ओमप्रकाश, कुलदीप, शशि कपूर, दीपक, मुकेश, मनजीत, सतपाल व अनुभवी महिला कांस्टेबल कमलेश शामिल थी। पुलिस टीम ने इस शातिर अपराधी को बवाना इलाके से गिरफ्तार किया है। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद। बता दें कि इस अपराधी की गिरफ्तारी में जांबाज हेड कांस्टेबल अजय व तेज-तर्रार कांस्टेबल ओमप्रकाश की भूमिका अहम रही।

ACP गिरीश कौशिक

पकड़े गए अपराधी 32 वर्षीय प्रदीप उर्फ गुर्री, पुत्र हरिकिशन, निवासी गांव बांकनेर, थाना नरेला (दिल्ली) से 4 पिस्टल, 7 जिंदा कारतूस, चोरी की 3 कार व 6 चोरी की स्कूटी की बरामदगी हुई है। इसके अलावा कासगंज (उत्तरप्रदेश) के एक बड़े हथियार तस्कर गिरोह का खुलासा हुआ है, जिससे गिरफ्तार आरोपी अवैध हथियार खरीदकर, दिल्ली के गैंगस्टर्स को सप्लाई करता था। वहीं इस अपराधी की गिरफ्तारी से नरेला इलाके के एक शख्स की जान भी बच गई, जिसकी हत्या यह आरोपी पुलिस का मुखबिर मानकर करने की कोशिश में था।
बहरहाल पुलिस तफ्तीश जारी है। सूत्र की मानें, तो जल्द ही मामले ने कुछ अन्य गिरफ्तारियां हो सकती हैं।