दिल्ली: 3 साथियों के साथ चोरी की 10 बाइक सहित गिरफ्तार ‘राजा गिरोह’ के मास्टरमाइंड से खुले दर्जन मामले, साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी आर पी मीणा के मार्गदर्शन में डिस्ट्रिक्ट AATS टीम की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने ताबड़तोड़ वाहन चोरी की घटनाओं से दिल्ली पुलिस की नींद उड़ा रखे ‘राजा गिरोह’ के मास्टरमाइंड को उसके तीन अन्य प्रमुख साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया है। इनमे दो गिरोह के रिसीवर भी शामिल हैं। पकड़े गए आरोपियों से चोरी की 10 बाइक की बरामदगी के साथ, इनसे करीब एक दर्जन वारदातों का खुलासा हुआ है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

डीसीपी आर पी मीणा (कुशल मार्गदर्शन)

यह कामयाबी मिली है, साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी आर पी मीणा के मार्गदर्शन, डिस्ट्रिक्ट ऑपरेशन सेल के ACP उमेश बड़थ्वाल के निर्देशन तथा डिस्ट्रिक्ट AATS के इंचार्ज इंस्पेक्टर अजय कटेवा के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार सब इंस्पेक्टर प्रदीप शर्मा, थानेदार रूप सिंह, विजु मोन, विनोद, देशराज, कांस्टेबल हिमांशु, विनोद, विकास, अरविंद और ललित शामिल थे।

पुलिस टीम की गिरफ्त में आरोपी

पकड़े गए अपराधियों की पहचान गिरोह के मास्टरमाइंड 24 वर्षीय सहजाद उर्फ राजा, पुत्र तस्लीम, निवासी वेलकम (दिल्ली), 22 वर्षीय कपिलदेव उर्फ फरमान, पुत्र निसार अहमद, निवासी जनता मजदूर कॉलोनी, वेलकम (दिल्ली), अकील उर्फ फिटकार, निवासी अहमद नगर, मेरठ (उत्तरप्रदेश) और शादाब उर्फ बाबूलाल, पुत्र शरीफ, निवासी जाली कोठी, दिल्ली गेट, मेरठ (उत्तरप्रदेश) के रूप में हुई है। इनमे अकील और शादाब गिरोह के रिसीवर हैं।

इंस्पेक्टर अजय कटेवा

पकड़े गए अपराधियों की जहां तक आपराधिक फेहरिस्त की बात है, वह लंबी है। इनमे गिरोह सरगना सहजाद पर विभिन्न थानों में आर्म्स एक्ट व चोरी के सात मामले पहले से दर्ज हैं। वहीं, कपिलदेव पर आर्म्स एक्ट व चोरी के छह मामले पहले से दर्ज हैं। जबकि अकील के खिलाफ चोरी के एक मामले व शादाब के खिलाफ चोरी के दो मामले पहले से दर्ज हैं।

सब इंस्पेक्टर प्रदीप शर्मा

बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।