दिल्ली: 40 करोड़ की ‘हेरोइन’ की बरामदगी के साथ अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स रैकेट का खुलासा, स्पेशल सेल(SR) के DCP जसमीत सिंह के मार्गदर्शन में इंस्पेक्टर शिव कुमार हूण व पवन कुमार की टीम की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स रैकेट का खुलासा करते हुए, दो शातिर ड्रग्स तस्करों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों से उत्तम गुणवत्ता वाली 10 Kgs हेरोइन व ड्रग्स तस्करी में इस्तेमाल एक मारुति SXA कार की बरामदगी हुई है। बरामद हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय मार्किट में 40 करोड़ रुपया बताई जाती है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

धरे गए ड्रग्स तस्कर

यह कामयाबी मिली है, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल(SR) के डीसीपी जसमीत के मार्गदर्शन, ACP अतर सिंह के निर्देशन तथा इंस्पेक्टर शिव कुमार हूण व इंस्पेक्टर पवन कुमार के संयुक्त नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम को यह कामयाबी मिली है। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद।
पुलिस टीम द्वारा राजधानी स्थित ISBT सराय काले खान के पास से दोनो ड्रग्स तस्करों को उस समय धरा गया, जब दोनो आरोपी ड्रग्स की सप्लाई किसी अन्य ड्रग्स तस्कर को देने जा रहे थे।
पकड़े गए आरोपियों की पहचान 57 वर्षीय दिनेश सिंह, पुत्र बोधा सिंह, निवासी वार्ड नंबर 23, हरपुर जमानिया, जिला गाजीपुर (उत्तरप्रदेश) और 28 वर्षीय नाजिर उर्फ नाजिम, पुत्र बशीर, निवासी मोहल्ला सुभान टोली, जमानिया, जिला गाजीपुर (उत्तरप्रदेश) के रूप में हुई है।

इंस्पेक्टर शिव कुमार हूण

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में पता चला है, कि बरामद हेरोइन म्यांमार से मणिपुर के रास्ते भारत मे तस्करी कर लाया गया था। गिरफ्तार आरोपियों ने अपने खुलासे में बताया कि वह पिछले 5 वर्षों से दिल्ली एनसीआर व अन्य राज्यों में ड्रग्स-तस्करी में संलिप्त थे।
बहरहाल गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिये लगातार पुलिस कोशिश के साथ, मामले की तफ्तीश जारी है।