दिल्ली: अन्तर्राज्यीय शातिर गैंगस्टर फहीम लंगड़ा अपने एक शागिर्द के साथ गिरफ्तार, जामिया नगर थाने के SHO इंस्पेक्टर सतीश कुमार की टीम ने धरा

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने अन्तर्राज्यीय शातिर गैंगस्टर व राजधानी के जामिया नगर इलाके में 14 अप्रैल को रंजिशन हुई फायरिंग के मुख्य आरोपी फहीम लंगड़ा को उसके एक अन्य प्रमुख सहयोगी के साथ गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से वारदात में इस्तेमाल एक बुलेट मोटरसाइकिल की बरामदगी के साथ कुछ मामलों के खुलासे की खबर भी आ रही है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

दोनो गिरफ्तार आरोपी

यह कामयाबी मिली है, जामिया नगर थाने के SHO इंस्पेक्टर सतीश कुमार के निर्देशन तथा सब इंस्पेक्टर योगेश तंवर व सब इंस्पेक्टर अंकुर यादव के संयुक्त नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार थानेदार देवेंद्र, कांस्टेबल धर्मवीर, गोविंद डागर व रवि शामिल थे। पुलिस टीम ने दोनो अपराधियों को कड़ी मशक्कत के बाद गिरफ्तार किया है।

SHO इंस्पेक्टर सतीश कुमार(Ps जामिया नगर)

पकड़े गए दोनो अपराधियों की पहचान 27 वर्षीय फहीम बादशाह उर्फ फहीम लंगड़ा, पुत्र खुर्शीद, निवासी गांव सतला, थाना मवाना, जिला मेरठ (उत्तरप्रदेश) और 25 वर्षीय मोहम्मद शाहिद उर्फ शाहिद स्टार, पुत्र स्वर्गीय अब्दुल जब्बार, निवासी बटला हाउस, जामिया नगर (दिल्ली) के रूप में हुई है। बता दें कि इनमे मोहम्मद शाहिद भोजपुरी फ़िल्म का अभिनेता है। इसने दिल्ली के हरिनगर आश्रम इलाके में ‘शाहिद स्टार फ़िल्म प्रोडक्शन’ के नाम से अपना स्टूडियो ऑफिस खोल रखा है।
जहां तक गिरफ्तार दोनो अपराधियों के आपराधिक फेहरिस्त की बात है, यह बहुत लंबी है। फहीम लंगड़ा पर हत्या, हत्या के प्रयास, एक्सटॉर्शन व आर्म्स एक्ट के करीब आधा दर्जन मामले दर्ज हैं। साथ ही यह यूपी के मवाना थाने में दर्ज हत्या के एक मामले में करीब दो वर्षों से वांछित था। वहीं मोहम्मद शाहिद के खिलाफ विभिन्न थानों में स्नैचिंग, चीटिंग, चोरी व आर्म्स एक्ट के करीब एक दर्जन मामले पहले से दर्ज हैं।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।