दिल्ली: एक करोड़ की ‘हेरोइन’ की बरामदगी के साथ अन्तर्राज्यीय ड्रग्स रैकेट का खुलासा, दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच (नारकोटिक्स सेल) के इंस्पेक्टर राम मनोहर मिश्र की टीम की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने ड्रग्स तस्करी के धंधे में लिप्त एक दंपत्ति व इनके एक अन्य प्रमुख सहयोगी को गिरफ्तार कर, एक बड़े अन्तर्राज्यीय ड्रग्स रैकेट का खुलासा किया है। पकड़ें गए आरोपियों के पास से 1,93,000 रुपये नकद व उत्तम क्वालिटी की 520 ग्राम हेरोइन की बरामदगी हुई है। बरामद हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब एक करोड़ रुपये बताई जाती है।

पुलिस टीम की गिरफ्त में आरोपी

यह कामयाबी मिली है दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की नारकोटिक्स सेल के ACP अरविंद कुमार के निर्देशन व अबतक सौ से ज्यादा सनसनीखेज मामलों का खुलासा कर चुके नारकोटिक्स सेल के इंस्पेक्टर राम मनोहर मिश्र के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार सब इंस्पेक्टर रवि सैनी, थानेदार सुधीर, हेड कांस्टेबल संजय, कांस्टेबल सांवरमल, अनुज व जांबाज महिला कांस्टेबल जनिता शामिल थी।

इंस्पेक्टर राम मनोहर मिश्र (कुशल नेतृत्व)

जेजे कॉलोनी, बवाना से पकड़े गए ड्रग्स तस्करों की पहचान गिरोह के मास्टरमाइंड 49 वर्षीय मोहम्मद तबरेज, पुत्र मोहम्मद सजाद, निवासी ई ब्लॉक, जेजे कॉलोनी, बवाना (दिल्ली), तबरेज की पत्नी 45 वर्षीया मोहसिमो और धंधे में इनके एक प्रमुख सहयोगी 27 वर्षीय मोहम्मद बिलाल, पुत्र मोहम्मद कुदुश, निवासी ई ब्लॉक, जेजे कॉलोनी, बवाना (दिल्ली) के रूप में हुई है।
बता दें कि गिरोह का मास्टरमाइंड मोहम्मद तबरेज राजधानी के NIA थाने का घोषित अपराधी के साथ एक माना हुआ अपराधी है। इसके खिलाफ विभिन्न थानों में 17 संगीन मामले पहले से दर्ज हैं। वहीं यह पहले 5 बार गिरफ्तार हो चुका है। जबकि वर्ष 2015 में जब यह दिल्ली पुलिस की नारकोटिक्स सेल द्वारा गिरफ्तार हुआ था, तो उस मामले में इसे 2 वर्ष की सजा भी हुई थी।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।