दिल्ली: कार्गो के माध्यम से दिल्ली में गांजा की सप्लाई में लिप्त अन्तर्राज्यीय गिरोह की मास्टरमाइंड ‘लेडी डॉन’ पकड़ी गई, द्वारका डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी संतोष कुमार मीणा के मार्गदर्शन में AATS इंचार्ज कमलेश कुमार की टीम की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने कार्गो द्वारा पार्सल के माध्यम से दिल्ली में गांजा की सप्लाई करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह का खुलासा करते हुए गिरोह की मास्टरमाइंड/शिलांग (मेघालय) में ‘लेडी डॉन’ के नाम से मशहूर रेडलीन नोंगबेट को गिरफ्तार कर लिया है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।
यह कामयाबी मिली है, द्वारका डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी संतोष कुमार मीणा के मार्गदर्शन, डिस्ट्रिक्ट ऑपरेशन सेल के ACP विजय सिंह के निर्देशन तथा डिस्ट्रिक्ट AATS के इंचार्ज इंस्पेक्टर कमलेश कुमार व महिला सब इंस्पेक्टर सरोज के संयुक्त नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार हेड कांस्टेबल रामराय व कांस्टेबल अरविंद शामिल थे। पुलिस टीम ने इस महिला अपराधी को मेघालय के शिलांग इलाके से पकड़ा है। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद।

इंस्पेक्टर कमलेश कुमार(इंचार्ज, AATS, द्वारका डिस्ट्रिक्ट)

पकड़ी गई अन्तर्राज्यीय महिला ड्रग्स तस्कर की पहचान 31 वर्षीया रेडलीन नोंगबेट, निवासी व्मरोई लाबान के रूप में हुई है। यह शिलांग व आसपास के क्षेत्रों में ‘लेडी डॉन’ के नाम से विख्यात है।
बता दें कि पिछले दिनों दिल्ली पुलिस द्वारा 43 किलोग्राम गांजा व अवैध गतिविधियों से अर्जित 15.60 नक़द के साथ तेजवार रावत सहित चार अन्य गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया था।
मामले की जांच में पता चला कि बरामद गांजा उपर्युक्त गिरफ्तार महिला ड्रग्स तस्कर द्वारा सबएक्सप्रेस कार्गो लिमिटेड के माध्यम से हल्दी के निशान वाले पार्सल में शिलांग से की गई थी। इस जानकारी के बाद पुलिस टीम ने महिला तस्कर की तलाश शुरू की और अंततः उसे शिलांग की पहाड़ियों से बेहद कठिन परिस्थितियों में गिरफ्तार करने में सफल हुई।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।