दिल्ली: कार लूटकर भाग रहा शातिर लुटेरा मुठभेड़ के बाद साथी सहित धरा गया, आउटर नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट के MPV स्टाफ की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने राजधानी के पूर्व पश्चिम विहार थाना क्षेत्र से कार लूटकर भाग रहे शातिर लुटेरा गोविंद उर्फ अमन को लूट की कार सहित, उसके साथी के साथ मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। मुठभेड़ के दौरान अपराधी गोविंद उर्फ अमन के दाहिने पैर की जांघ में गोली लगी है। पकड़े गए लुटेरों से एक पिस्टल व कारतूस के खोखे बरामद होने की खबर है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।
यह कामयाबी मिली है, आउटर नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट स्थित Ps बवाना MPV स्टाफ की टीम को।
पकड़े गए लुटेरों की पहचान गिरोह के मास्टरमाइंड 23 वर्षीय गोविंद उर्फ अमन, पुत्र ओमप्रकाश, निवासी मकान नंबर 135, मुख्तियार सिंह मार्ग, अस्थल कॉलोनी, बवाना (दिल्ली) और संदीप उर्फ सागर उर्फ फिरोज, पुत्र राम गोविंद, निवासी मकान नंबर A-25, CA ब्लॉक, विकासनगर एक्सटेंशन, उत्तमनगर (दिल्ली) के रूप में हुई है।
बता दें कि पूर्व पश्चिम विहार थाना क्षेत्र से सफेद कलर की एक एक्सेंट कार की लूट हुई है, यह सूचना फ्लैश हुई। इस सूचना के बाद दिल्ली पुलिस के सभी स्टाफ तुरंत हरकत में आ गए। इसी दौरान Ps बवाना MPV स्टाफ की नजर इलाके में स्थित एक गैस गोदाम के पास एक कार पर गई। यह वही कार थी, जिसकी लूट की सूचना फ्लैश की गई थी। फिर MPV स्टाफ ने उक्त कार का पीछा किया। कुछ दूर आगे बढ़ने पर अचानक वह कार ईश्वर कॉलोनी में स्थित एक संकरी गली में घुस गई, जहां से कार आगे नही जा सकती थी। लुटेरे कार से उतरकर पैदल भागने लगे, तो MPV स्टाफ भी पैदल ही लुटेरों का पीछा करने लगे। इसी बीच लुटेरों ने MPV स्टाफ पर फायरिंग शुरू कर दी। इसपर जवाबी कार्रवाई में MPV स्टाफ हेड कांस्टेबल ललित ने भी फायरिंग की, तो एक लुटेरा घायल होकर गिर पड़ा। जबकि दूसरा लुटेरा भाग गया।

डीसीपी राजीव रंजन(आउटर नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट)

घायल लुटेरे की पहचान गोविंद उर्फ अमन के रूप में हुई। बाद में भागने वाले लुटेरे को भी गिरफ्तार कर लिया गया, जिसकी पहचान संदीप उर्फ सागर के रूप में हुई है।
बहरहाल पुलिस द्वारा मामले की तफ्तीश जारी है।