दिल्ली: गुर्गे के साथ पकड़े गए शातिर अपराधी मोहम्मद यूसुफ से खुले 11 संगीन मामले, वसंतकुंज सब डिवीजन के ACP नरेश कुमार की टीम की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने शातिर अपराधी मोहम्मद यूसुफ को उसके एक अन्य प्रमुख सहयोगी हिमांशु बिष्ट के साथ गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से स्नैचिंग व चोरी की एक लेडी पर्स, एक सोने की लॉकेट, एक सोने की नाक की पिन, 5 मेट्रो कार्ड व दो पेन ड्राइव के साथ वारदात में इस्तेमाल चोरी की एक मोटरसाइकिल व दो बटनदार चाकू की बरामदगी हुई है। इसके अलावा इनसे करीब एक दर्जन स्नैचिंग, आर्म्स एक्ट व चोरी के मामलों का खुलासा हुआ है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

पुलिस दल के साथ आरोपी

यह कामयाबी मिली है, वसंतकुंज सब डिवीजन के ACP नरेश कुमार के निर्देशन व वसंतकुंज साउथ थाने के SHO इंस्पेक्टर अजय सिंह नेगी के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार इंस्पेक्टर रोहित कुमार, जांबाज सब इंस्पेक्टर जसबीर, ASI राम निवास, हेड कांस्टेबल मुनेश, रविंद्र, कांस्टेबल जगप्रवेश, संदीप, प्रवीण व अजय शामिल थे।

ACP नरेश कुमार

पकड़े गए अपराधियों की पहचान गिरोह के मास्टरमाइंड 22 वर्षीय मोहम्मद यूसुफ, पुत्र साबिर अहमद, निवासी मकान नंबर E-368, साउथ मोती बाग, शास्त्री मार्किट, सब्जी मंडी (दिल्ली) और 34 वर्षीय हिमांशु बिष्ट, पुत्र सुरेंद्र बिष्ट, निवासी मकान नंबर RZ/F-777/20, गली नंबर 16, राजनगर पार्ट-2 (दिल्ली) के रूप में हुई है।

इंस्पेक्टर रोहित कुमार

उपर्युक्त दोनो खतरनाक अपराधियों को इलाके में स्थित रंगपुरी के पास से उस समय गिरफ्तार किया गया, जब यह दोनो बदमाश किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की कोशिश में थे।
बता दें कि यह वही गिरोह है, जिसने हालिया स्नैचिंग व चोरी की ताबड़तोड़ वारदातों से दिल्ली पुलिस की नींद उड़ा रखी थी।

गिरफ्तार दोनो आरोपी। साथ मे पुलिस दल

जहां तक गिरफ्तार दोनो अपराधियों की आपराधिक फेहरिस्त की बात है, इन दोनों पर स्नैचिंग, चोरी व आर्म्स एक्ट के कई मामले पहले से दिल्ली के विभिन्न थानों में दर्ज हैं। मोहम्मद यूसुफ पर 11 मामले पहले से दर्ज हैं। वहीं, हिमांशु बिष्ट के खिलाफ दिल्ली के विभिन्न थानों में 5 मामले पहले से दर्ज है।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।