दिल्ली: तीन गुर्गों के साथ गिरफ्तार राजधानी के आउटर नॉर्थ इलाके का आतंक मोनू पाल से खुले आधा दर्जन सनसनीखेज मामले, समयपुर बादली थाने के SHO इंस्पेक्टर आशीष दुबे की टीम की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने राजधानी के आउटर नॉर्थ इलाके में ताबड़तोड़ लूट, स्नैचिंग व चोरी की घटनाओं से दिल्ली पुलिस की नींद उड़ा रखे ‘मोनू पाल गिरोह’ के मास्टरमाइंड शातिर अपराधी मोनू पाल उर्फ रोहित को उसके तीन अन्य प्रमुख सहयोगियों के साथ गिरफ्तार कर लिया है। इस गिरोह के खुलासे से लूट की 5 हज़ार रुपये नक़द व चोरी की 9 मोबाइल फोन की बरामदगी के साथ, लूट, स्नैचिंग व चोरी के करीब आधा दर्जन सनसनीखेज मामलों का खुलासा हुआ है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।
यह कामयाबी मिली है, अबतक 60 से ज्यादा सनसनीखेज मामलों का खुलासा कर चुके समयपुर बादली थाने के SHO इंस्पेक्टर आशीष दुबे के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार इंस्पेक्टर अनिल कुमार, PSI अरुण कुमार, ASI देशपाल सिंह, हेड कांस्टेबल रविंद्र, कांस्टेबल जितेंद्र व कांस्टेबल रवि शामिल थे। पुलिस टीम ने इस गिरोह का खुलासा किया है। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद।

SHO इंस्पेक्टर आशीष दुबे

समयपुर बादली थाना क्षेत्र स्थित लिबासपुर इलाके से गिरफ्तार चारो अपराधियों की पहचान गिरोह सरगना 29 वर्षीय मोनू पाल उर्फ रोहित, पुत्र सुखपाल, 22 वर्षीय कमल उर्फ कमला उर्फ रमन, पुत्र संजू, 22 वर्षीय अमित उर्फ बंटी, पुत्र अशोक कुमार और 22 वर्षीय रवि उर्फ सुनील उर्फ मोनू उर्फ भटूरे, पुत्र वीरपाल के रूप में हुई है। यह सभी आरोपी समयपुर बादली थाना क्षेत्र स्थित सिरसपुर इलाके के रहने वाले हैं। गिरफ्तारी के समय उपर्युक्त चारो आरोपी लूट की एक बड़ी वारदात को अंजाम देने की कोशिश में थे। लेकिन उससे पहले समय रहते इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस टीम की गिरफ्त में आरोपी

उपर्युक्त चारो आरोपियों की अपराध की फेहरिस्त बहुत लंबी है। गिरोह के मास्टरमाइंड मोनू पाल उर्फ रोहित पर दिल्ली के विभिन्न थानों में लूट, चोरी व आर्म्स एक्ट के करीब एक दर्जन मामले पहले से दर्ज हैं। वहीं, समयपुर बादली थाने के घोषित अपराधी कमल पर विभिन्न थानों में करीब आधा दर्जन लूट व चोरी के मामले पहले से दर्ज हैं। जबकि अमित के खिलाफ लूट व चोरी के आधा दर्जन मामले राजधानी के विभिन्न थानों में पहले से दर्ज हैं। इसी तरह रवि पर भी लूट, चोरी व आर्म्स एक्ट के करीब 10 मामले दिल्ली के विभिन्न थानों में पहले से दर्ज हैं।
बता दें कि यह वही गिरोह है, जिसने 31 जनवरी की मध्य रात्रि में चाकू की नोंक पर राम अवतार नामक एक ट्रक ड्राइवर को इलाके में उस समय लूट लिया था, जब वह डिनर कर अपने ट्रक में लौट रहा था।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।