दिल्ली: ज्वेलर्स से 20 लाख की रंगदारी मांगने वाला धरा गया, ईस्ट डिस्ट्रिक्ट की डीसीपी प्रियंका कश्यप के मार्गदर्शन में Ps मधु विहार SHO सतीश कुमार व डिस्ट्रिक्ट स्पेशल स्टाफ के इंचार्ज सत्येन्द्र खारी की संयुक्त टीम ने पकड़ा

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने मधु विहार के एक ज्वेलर्स से 20 लाख की एक्सटॉर्शन राशि मांगने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपी से कुछ मामलों के खुलासे की ख़बर भी आ रही है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।
यह कामयाबी मिली है, ईस्ट डिस्ट्रिक्ट की डीसीपी प्रियंका कश्यप के मार्गदर्शन, ACP अक्षत कौशल के निर्देशन तथा Ps मधु विहार के SHO इंसेक्टर सतीश कुमार और डिस्ट्रिक्ट स्पेशल स्टाफ के इंचार्ज इंस्पेक्टर सत्येंद्र खारी के संयुक्त नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में सब इंस्पेक्टर के के शर्मा, प्रकाश वीर, थानेदार प्रमोद कुमार, हेड कांस्टेबल श्याम सिंह, मोहम्मद रहमान, दिनेश व कांस्टेबल कपिल नागर शामिल थे।
पकड़े गए आरोपी की पहचान 21 वर्षीय हेमंत, निवासी ग्रेटर नोएडा (उत्तरप्रदेश) के रूप में हुई है।
उल्लेखनीय है कि 5 अगस्त को मधु विहार इलाके में स्थित एक ज्वेलरी शॉप के मालिक हर्षित के पास एक अज्ञात नंबर से एक फोन आया था कि 20 लाख रुपये दो या अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहो। इस धमकी के बाद पीड़ित ज्वेलर हर्षित के बयान पर इस बाबत Ps मधु विहार में मुकदमा दर्ज हुआ था।
पुलिस टीम द्वारा पूछताछ में आरोपी ने स्वीकार किया कि वह इस घटना से पहले Ps पालम गांव इलाके सहित अन्य इलाके के ज्वेलरों को भी इस तरह की धमकी दे चुका है।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।