दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर केशव भारद्वाज को मिला दक्षिण अफ्रीका का ‘सर्वश्रेष्ठ काउंसलर सम्मान’

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर  केशव भारद्वाज को मिला दक्षिण अफ्रीका में ‘सर्वश्रेष्ठ कांउसलर’ का सम्मान। जी हां जनाब! बता दें कि यह पहली बार किसी भारतीय अधिकारी को भारतीय समुदाय के लिए समर्पित और अनमोल कौंसिलर सेवा के लिए प्रशंसा का प्रमाणपत्र दिया गया है।

विहार के बेतिया जिला स्थित बानू छपरा गांव के निवासी इंस्पेक्टर केशव भारद्वाज बेतिया के विपिन हाई स्कूल के पूर्व प्राचार्य श्री कार्तिक नाथ झा के सुपुत्र हैं। बचपन से ही बहुमुखी प्रतिभा के धनी  केशव भारद्वाज की प्रारंभिक पढ़ाई इसी स्कूल में हुई। इसके बाद इन्होंने बेतिया के एमजेके कॉलेज और फिर दिल्ली विश्वविद्यालय के कैंपस लॉ सेंटर में पढ़ाई पूरी की। फिर इन्होंने एसएसबी की नौकरी की। इसके बाद दिल्ली पुलिस में अपनी सेवा दी।

इंस्पेक्टर केशव भारद्वाज दिल्ली के विभिन्न थानों में रहे। इसके अतिरिक्त इन्होंने कई महत्वपूर्ण दायित्वों का भी बखूबी पूर्वक निर्वहन किया। यह दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में एंटी टेररिस्ट डिपार्टमेंट में रहे और इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन डिपार्टमेंट में भी काम किया।

बता दें कि इंस्पेक्टर केशव भारद्वाज की कार्यकुशलता से प्रभावित होकर दिल्ली पुलिस द्वारा इन्हें कई बार सम्मानित किया गया। और इनकी कार्य प्रणाली को देखते हुए इन्हें विदेश सेवा के लिए नामित किया गया।

इंस्पेक्टर भारद्वाज इस समय दक्षिण अफ्रीका के लेसेथो में असिस्टेंट पर्सनल एंड वेलफेयर ऑफिसर के पद पर कार्यरत हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*