दिल्ली: भोले-भाले नव-निहालों को सरकारी जॉब दिलाने का आकर्षक सब्जबाग दिखाकर उनकी जेब पर डाका डालने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह का मास्टरमाइंड ‘नेताजी’ अपने 9 प्यादों के साथ धरे गए, NDRS SHO राजेश मौर्य की टीम की कामयाबी

नई दिल्ली। देश के भोले-भाले नव-निहालों को रेलवे में नौकरी दिलाने का आकर्षक सब्जबाग दिखाकर, उनकी जेब पर डाका डालने वाले अन्तर्राज्यीय ठग गिरोह के मास्टरमाइंड विधायक का चुनाव लड़ चुके ‘नेताजी’ निकले। गोरखधंधे में शामिल ‘नेताजी’ सहित उनके 9 प्यादों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस टीम की गिरफ्त में नेताजी अपने एक प्यादे के साथ

धरे गए आरोपियों से ठगी के पैसों से खरीदी गई कई लक्जरी कारों की बरामदगी की खबर भी आ रही है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

SHO इंस्पेक्टर राजेश मौर्य

यह कामयाबी मिली है, दिल्ली के पुलिस कमिश्नर IPS संजय अरोड़ा के मार्गदर्शन, डीसीपी (रेलवे) हरेंद्र सिंह के निर्देशन तथा अबतक सौ से ज्यादा सनसनीखेज मामलों का खुलासा कर चुके नई दिल्ली रेलवे स्टेशन थाने (NDRS) के SHO इंस्पेक्टर राजेश मौर्य के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार इंस्पेक्टर अजय कुमार, थानेदार रामअवतार, ओमेंद्र, कांस्टेबल मुकेश और साहिल शामिल थे। पुलिस टीम को यह कामयाबी मिली है। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद।
ठगी में अपने आठ प्यादों के साथ गिरफ्तार अन्तर्राज्यीय इस ठग गिरोह के सरगना की पहचान दिल्ली के सीलमपुर स्थित सुखदेव विहार निवासी 42 वर्षीय सुखदेव सिंह उर्फ नेताजी के रूप में हुई है। बता दें कि यह गुरुघण्टाल वर्ष 2020 में एक राजनीतिक दल से विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुका है।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।