दिल्ली: व्यवसायी से दो करोड़ की रंगदारी मांगने वाले ‘नायडू गिरोह’ के दो शॉर्प शूटर्स धरे गए, द्वारका डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी संतोष कुमार मीणा के मार्गदर्शन में डिस्ट्रिक्ट AATS के इंचार्ज कमलेश कुमार की टीम ने पकड़ा

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने राजधानी में व्यवसायियों का भयादोहन कर, उनसे जबरन वसूली में संलिप्त ‘नायडू गिरोह’ के दो प्रमुख शॉर्प शूटर्स को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए खतरनाक अपराधियों से दो सिंगल राउंड लोडेड पिस्टल, जिंदा कारतूस व वारदात के दौरान इस्तेमाल एक हौंडा एकॉर्ड कार की बरामदगी हुई है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

इंस्पेक्टर कमलेश कुमार(इंचार्ज, AATS, द्वारका डिस्ट्रिक्ट)

यह कामयाबी मिली है, द्वारका डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी संतोष कुमार मीणा के मार्गदर्शन, डिस्ट्रिक्ट ऑपरेशन सेल के ACP विजय सिंह के निर्देशन तथा डिस्ट्रिक्ट ‘वाहन चोर निरोधक दस्ता’ (AATS) के इंचार्ज इंस्पेक्टर कमलेश कुमार के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार सब इंस्पेक्टर विकास यादव, महिला सब इंस्पेक्टर सरोज, हेड कांस्टेबल जितेंद्र, जगत सिंह, दिनेश, कांस्टेबल मनीष, परविंदर, राजेश व संदीप शामिल थे।

पुलिस टीम की गिरफ्त में अपराधी

पकड़े गए अपराधियों की पहचान 22 वर्षीय सन्नी उर्फ शूटर, निवासी गोयला डेयरी (दिल्ली) व 37 वर्षीय विक्रम उर्फ विक्की, निवासी कुतुब विहार, गोयला डेयरी (दिल्ली) के रूप में हुई है। पुलिस टीम ने दोनो अपराधियों को गोयला डेयरी इलाके से गिरफ्तार किया है।
पकड़े गए अपराधियों की जहां तक आपराधिक फेहरिस्त की बात है, लंबी है। इनमे सैनी उर्फ शूटर पर राजधानी के विभिन्न थानों में तीन संगीन मामले पहले से दर्ज हैं, जिसमे एक मामला दक्षिण दिल्ली के एक कारोबारी से दो करोड़ की जबरन वसूली का मामला भी शामिल है। वहीं विक्रम पर पहले से द्वारका 23 इलाके में सशस्त्र डकैती का मामला दर्ज है।
बता दें कि पकड़े गए यह दोनो अपराधी संगीन वारदातों को अंजाम देने के अलावा अपने गिरोह के मास्टरमाइंड नायडू उर्फ कपिल सांगवान के इशारे पर व्यवसायियों को धमकाकर उनसे जबरन वसूली के धंधे में संलिप्त थे।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।