दिल्ली: सोशल साइट्स पर 25 से ज्यादा लड़कियों को ब्लैकमेलिंग करने वाला शातिर गुरुघण्टाल धरा गया, अलीपुर सब डिवीजन के ACP विवेक भगत के निर्देशन व अलीपुर थाने के SHO इंस्पेक्टर संजीव कुमार के नेतृत्व में गठित टीम की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है, जो फेसबुक, इंस्टाग्राम जैसे सोशल साइट्स प्लेटफार्म के माध्यम से पहले लड़कियों व महिलाओं से दोस्ती करता। इसके बाद कुछ दिन मैसेंजर पर उनसे चैट कर, भरोसे में लेकर उनका मोबाइल नंबर लेने में सफल हो जाता। फिर उनकी फोटो को अश्लील बनाकर उन्हें व्हाट्सअप पर भेज देता और पैसे के लिए उन्हें ब्लैकमेलिंग करता था। पकड़े गए ब्लैकमेलर से वारदात में इस्तेमाल मोबाइल फोन की बरामदगी के साथ, ब्लैकमेलिंग के कई मामलों के खुलासे की खबर आ रही है।

ACP विवेक भगत (अलीपुर सब डिवीजन)

यह कामयाबी मिली है, अलीपुर सब डिवीजन के ACP विवेक भगत के निर्देशन तथा अलीपुर थाने के SHO इंस्पेक्टर संजीव कुमार के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में इंस्पेक्टर राजीव कुमार, सब इंस्पेक्टर सचिन, कांस्टेबल रविंद्र अंतिल व सुधीर शामिल थे।

SHO इंस्पेक्टर संजीव कुमार (Ps अलीपुर)

यूपी के बिजनौर से पकड़े गए शातिर गुरुघण्टाल ब्लैकमेलर की पहचान 21 वर्षीय आमिर अहमद, पुत्र अमीर अहमद, निवासी नहटौर (उत्तरप्रदेश) के रूप में हुई है। खबर के अनुसार यह अबतक 25 से ज्यादा लड़कियों व महिलाओं को ब्लैकमेलिंग का शिकार बना चुका है। अब पुलिस टीम इसके शिकार बनी लड़कियों व महिलाओं के बारे में जानकारियां एकत्र करने में जुटी है।

पुलिस टीम की गिरफ्त में आरोपी

बता दें कि अलीपुर इलाके की एक नाबालिग लड़की को आरोपी आमिर ने इसी तरह ब्लैकमेलिंग किया, तो पीड़िता ने इस बाबत अलीपुर थाना में शिकायत दर्ज करा दी। इसके बाद पुलिस टीम ने गहन जांच के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।