दिल्ली: 20 पिस्टल, 40 मैगज़ीन व 50 जिंदा कारतूस के साथ शातिर आर्म्स सप्लायर गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के इंस्पेक्टर शिव कुमार की टीम ने धरा

नई दिल्ली। दिल्ली सहित अन्य राज्यों के अपराधियों को आर्म्स उपलब्ध कराने वाला शातिर आर्म्स सप्लायर/खूंखार अंतरराज्यीय अपराधी अब्दुल सलाम को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके पास से 20 पिस्टल, 40 मैगज़ीन व 50 ज़िंदा कारतूस की बरामदगी हुई है, जिसे इसने एक रिफाइंड ऑयल की टीन में छिपा रखा था। निःसंदेह इस खतरनाक आर्म्स सप्लायर की गिरफ्तारी दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

Inspector shiv kumar

यह कामयाबी मिली है, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल(साउथ रेंज) के ACP अतर सिंह के निर्देशन तथा एनकाउंटर स्पेशलिस्ट जांबाज इंस्पेक्टर शिव कुमार के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। इस पुलिस टीम में तेज-तर्रार इंस्पेक्टर कर्मवीर सिंह सहित आधा दर्जन अनुभवी पुलिसकर्मी शामिल थे।

Police team ki giraft me aaropi


पुलिस टीम ने गांव राधना, थाना कित्थोर, जिला मेरठ निवासी 48 वर्षीय अब्दुल सलाम, पुत्र अब्बास को दिल्ली के सराय काले खान स्थित रिंग रोड से रात्रि करीब साढ़े आठ बजे गिरफ्तार किया, जब यह उपर्युक्त सारे आर्म्स रिफाइंड ऑयल की 15 लीटर की एक टीन में रखकर कहीं सप्लाई देने जा रहा था।
बता दें, इस शातिर अपराधी पर हत्या, हत्या प्रयास, डरा धमकाकर हथियार छीनना, पिस्टल की नोक पर लूट व आर्म्स एक्ट के 10 मामले पहले से दर्ज हैं।
गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में अब्दुल सलाम ने बताया, कि वह आर्म्स मध्यप्रदेश के सेंधवा स्थित आर्म्स बनाने की एक फैक्ट्री से खरीदकर अपराधियों व गैंगस्टर सहित अन्य को भी सप्लाई करता था। बकौल अब्दुल सलाम, वह पिछले 10 वर्षों से इस धंधे में संलग्न था और आर्म्स दिल्ली एनसीआर सहित पश्चिमी उत्तरप्रदेश में गाजियाबाद, मेरठ, हापुड़, मुजफ्फरनगर नगर सहित अन्य इलाकों में सप्लाई करता था।
सूत्र के अनुसार अब्दुल सलाम को मेरठ के कित्थोर थाने में दर्ज एक मामले में आजीवन कारावास की सजा भी हो रखी है। इस मामले में यह 2016 से 2018 तक जेल में रहा। फिर जमानत पर बाहर आ गया था।
बता दें, इसे वर्ष 2013 में भी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इसे 20 सेमी ऑटोमैटिक पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया था। बाद में इसी मामले में फरवरी 2020 में इसके दो अन्य साथी मनीष सिरोही व जाहिद भी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार हुए थे।
अब्दुल सलाम ने अपने खुलासे में बताया, कि वह दिल्ली एनसीआर में छह साल के अंदर अबतक हज़ार से ज्यादा आर्म्स सप्लाई कर चुका है। बकौल अब्दुल सलाम, यह 10 से 12 हजार में पिस्टल खरीदकर 25 से 30 हज़ार में बेचता था। पुलिस की नजरों से बचने के लिये यह आर्म्स की सप्लाई कंटेनर, बैटरी व रिफाइंड ऑयल की टीन में रखकर करता था
बहरहाल पुलिस तफ्तीश जारी है।