दिल्ली: 28 संगीन वारदातों में संलिप्त वांटेड अन्तर्राज्यीय खूंखार अपराधी भूरा मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच (STARS-2) के इंस्पेक्टर दिनेश मोरल की टीम ने धरा

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने हत्या, हत्या का प्रयास, आर्म्स एक्ट व डकैती के 28 वारदातों में संलिप्त वांटेड अन्तर्राज्यीय खूंखार अपराधी मोहम्मद महफूज उर्फ भूरा को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। इसके पास से एक लोडेड कंट्री मेड पिस्टल के साथ एक अन्य जिंदा कारतूस की बरामदगी हुई है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

पुलिस टीम की गिरफ्त में आरोपी

यह कामयाबी मिली है, दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच (STARS-2) के ACP अरविंद कुमार के निर्देशन तथा इंस्पेक्टर दिनेश मोरल के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। बता दें कि जब पुलिस टीम ने इस खतरनाक अपराधी को पकड़ने की कोशिश की, तो इसने पुलिस टीम पर फायर करने की कोशिश की। लेकिन पहले से सतर्क पुलिस टीम के तेज-तर्रार कांस्टेबल परमिंदर व कांस्टेबल परमजीत ने अपने जान की परवाह किये बगैर चीते की फुर्ती से छलांग लगाकर इस अपराधी को धर दबोचा।

इंस्पेक्टर दिनेश मोरल

पुलिस टीम के हत्थे चढ़ा 35 वर्षीय दुर्दांत लुटेरा मोहम्मद महफूज उर्फ भूरा, पुत्र मोहम्मद रफीक, निवासी मकान नंबर 25, गली नंबर 2, चाँदबाग, गोकलपुरी, दिल्ली वही है, जो केरल पुलिस की कस्टडी से फरार हो गया था।
बता दें कि यह शातिर अपराधी दिल्ली के अलावा केरल के एर्नाकुलम में भी संगीन वारदातों को अंजाम देता था। अक्टूबर, 20 में एर्नाकुलम के छह मामलों में केरल पुलिस ने इसे इसके साथियों के साथ गिरफ्तार किया।
उक्त मामले में दिल्ली से इसके रिसीवर की गिरफ्तारी व लुटे गए सामानों की बरामदगी के लिए केरल पुलिस ने इसे छह दिनों की पुलिस रिमांड पर लिया था। रिमांड के दौरान केरल पुलिस इसे साथ लेकर ट्रेन से दिल्ली आ रही थी, तो यह 31 अक्टूबर,20 की तड़के करीब तीन बजे भोपाल स्टेशन के पास चलती ट्रेन से कूदकर फरार हो गया था।
बहरहाल पुलिस तफ्तीश जारी है।